पुलिस महानिदेशक एसएन वशिष्ठ पहुंचे सिरसा...

सिरसा(प्रैसवार्ता)। पुलिस महानिदेशक हरियाणा एसएन वशिष्ठ ने निष्पक्ष व स्वतंत्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सिरसा पहुंचे।  उन्होंने कहा कि मतदाता बिना किसी भय व दबाव के अपने मत का प्रयोग करें, यही लोकतंत्र की सच्ची परिभाषा है। इसे सुनिश्चित करना पुलिस का दायित्व है। श्री वशिष्ठ आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हनीफ कुरैशी, जिला पुलिस अधीक्षक मितेश जैन, डीएसपी कुलदीप सिंह बैनीवाल, डीएसपी वीरेंद्र श्योराण, डीएसपी बिजेंद्र मलिक, डीएसपी सत्यपाल यादव तथा जिला के सभी थाना प्रभारी उपस्थित थे।
पुलिस महानिदेशक एसएन वशिष्ठ ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्वक चुनाव करवाना पुलिस की ड्यूटी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना की जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्घोषित अपराधियों, मोस्ट वांटेड अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में तेजी लाई जाए तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जाए। उन्होंने कहा कि अवैध असलाधारकों तथा गैर-कानूनी धंधा करने वालों पर शिकंजा कसें। 
पुलिस महानिदेशक श्री वशिष्ठ ने निर्देश दिए कि संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में डीएसपी और थाना प्रभारी स्वयं नियमित रूप से जाकर दौरा करें और कड़ी सतर्कता बरते। उन्होंने कहा कि जिला की राजस्थान व पंजाब के साथ लगती सीमा पर प्रभावी रूप से नाकाबंदी कर हथियार, नशीले पदार्थों व असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर पूर्णतया अंकुश लगाए। उन्होंने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार जिला की सीमाओं को भी सील किया जाए और कड़ी निगरानी रखी जाए। 

No comments