जेसीडी आईबीएम कॉलेज के 26 विद्यार्थियों को मिला रोजगार

सिरसा(प्रैसवार्ता)। जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट के 26 विद्यार्थियों का चयन सिरसा की कोटैक महिन्द्रा बैंक एवं क्रोस्सन्त टेक्रालॉजी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा किया गया है। गौरतलब है कि विगत दिवस संस्थान की प्लैसमेंट सैल द्वारा एक कैम्पस इंटरव्यू का आयोजन करवाया गया था, जिसमें लगभग 50 से अधिक प्रतिभागियों द्वारा हिस्सा लिया गया। इस इंटरव्यू हेतु सिरसा में स्थापित कोटैक महिन्द्रा बैंक एवं क्रोस्सन्त टेक्रालॉजी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के अधिकारियों ने विद्यार्थियों का इंटरव्यू लिया, जिनमें से कोटैक महिन्द्रा बैंक द्वारा 7 एवं क्रोस्सन्त टेक्रालॉजी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी ने कुल 19 विद्यार्थियों का चयन किया।  
इस बारे विस्तापूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि संस्थान द्वारा समय-समय पर कम्पनियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करके ऐसा आयोजन करवाया जाता है ताकि विद्यार्थियों को केवल बेहतर शिक्षा ही नहीं अपितु उचित रोजगार भी मुहैया करवाया जा सके। उन्होंने बताया इस कैम्पस इंटरव्यू में दोनों कम्पनियों द्वारा दो चरणों में साक्षात्कार लिया गया, जिसके अंतिम चरण में कोटैक महिन्द्रा बैंक व क्रोस्सन्त टेक्रालॉजी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के अधिकारियों द्वारा बेहतर 26 विद्यार्थियों का चयन किया गया है तथा शीघ्र ही उन्हें उनके नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए जाएंगे। 
विद्यार्थियों की सफलता एवं चयन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबन्ध निदेशक रियर एडमिरल राव सुरेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर चौ. देवीलाल जी द्वारा देखे गए बेहतर शिक्षा तथा प्रत्येक व्यक्ति को रोजगार के स्वप्र को साकार करना है, जिसके लिए हमें मिल-जुलकर प्रयास करना होगा। उन्होंने सभी विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई करते हुए कहा कि आपके इस प्रदर्शन के माध्यम से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा हासिल होगी और इससे आपके माता-पिता, शिक्षकगण एवं संस्थान के साथ-साथ आपके शहर का भी नाम रोशन होगा, इसलिए सभी विद्यार्थी खूब लग्र एवं परिश्रम के साथ प्रयास करें उन्हें कामयाबी अवश्य हासिल होगी। श्री राव ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में शिक्षा प्राप्त करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को रोजगार दिलवाने के लिए तथा प्लैसमेंट को बढ़ावा देने के लिए हम सदैव प्रयासरत्त है तथा निकट भविष्य में भी बाहरी कम्पनियों के पदाधिकारियों को यहां पर बुलाकर जेसीडी से शिक्षा हासिल कर चुके विद्यार्थियों तथा वर्तमान विद्यार्थियों को भी रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने चयनित हुए विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

No comments