जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज की सोसायटी 'वोल्टा' द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

सिरसा(प्रैसवार्ता)। जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के इलैक्ट्रीकल विभाग की 'वोल्टा' सोसायटी द्वारा विगत दिवस कैम्पस में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। इस कार्यक्रम में 500 से अधिक बी.टेक एवं एम.टेक. व विद्यापीठ के अन्य कॉलेजों के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने बेस्ट फ्रेंड, 3 लैग रेस, रस्साकसी, स्लो स्कूटी रेस, नेल ऑर्ट, शुटिंग, वन-मिनट गेम्स इत्यादि में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। 
इन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास व वरिष्ठ सलाहकार डॉ. एन.एस. भाल द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से कहा कि हमारा उद्देश्य आपको प्रत्येक कला में प्रांगण बनाना है, जिसका एक हिस्सा इस प्रकार के आयोजन भी हैं। इस मौके पर आयोजक विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए डॉ. दास ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से जहां आपमें एक टीम वर्क की भावना जागृत होती है वहीं इससे आपमें बेहतर नेतृत्व का गुण भी विकसित होता है, जिससे व्यक्तित्व में निखार आता है एवं विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है तथा प्रतियोगिता के गुणों का विकास होता है। 
कॉलेज के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. एन.एस. भाल ने अपने संबोधन में कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें तथा अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से संस्थान का नाम रोशन कर सकें। वहीं ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ग को इस प्रकार के आयोजनों में पूरे आनंद के साथ हिस्सा लेना चाहिए ताकि वे अपनी बचपन की यादों को पुन: ताजा कर सकें और बेहतर ज्ञान हासिल कर सकें। 
इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में एवीआई क्विज में नितेश व चंद्रमोहन की टीम ने प्रथम, बेस्ट फ्रेंड में अमन व अर्शवीर ने प्रथम, एप्टीटयूट में लवकेश, थ्री लेग रेस में विरेन्द्र व कुशाल, स्लो बाइ में वरूण, स्लो स्कूटी रेस में विजेता वर्मा व प्रियंका, कोलार्ज मेंकिग में वीरा, एयरगन शूटिंग में एश्वरी कुमार, नेल ऑर्ट में हिमांशी, बलाइंड हिट में गुलाब सिंह व सुखबीर, लूडो में दर्शन, दिनेश व तमन्ना व मोहित, बकैट हैड में सचिन व साहिल, बैग बौरो व स्टील प्रतियोगिता में विजेता व प्रदीप कम्बोज ने प्रथम व कीर्ति तथा सुखरीत ने द्वितीय स्थान, डिस्क पोर्ट में हरप्रीत व राऊंड क्रिकेट में अनिल प्रथम व साहिल द्वितीय स्थान हासिल करके विजेता बने। 
इस कार्यक्रम के समापन अवसर पर प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास, इलैक्ट्रीकल विभाग की चेयरपर्सन पूजा नागपाल, विभागाध्यक्ष श्री गुरप्रीत सिंह, मैकेनिकल विभाग के अध्यक्ष इंजी. राजदीप सिंह, इलैक्ट्रोनिक्स विभाग के अध्यक्ष मनीष मैहता इत्यादि ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया तथा आयोजक विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। 

No comments