कांग्रेस ने बीजेपी की तरह निकाली किताब, जमकर साधा बीजेपी पर निशाना

नई दिल्ली(हर्ष अग्रवाल)। केंद्र सरकार के 6 महीने पूरे होने पर कांग्रेस ने एक किताब जारी कर सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी के चुनाव से पहले कुछ और विचार थे और चुनाव के बाद उन्हीं विषयों पर पार्टी ने पल्टी मारी और यू-टर्न लिया है। माकन ने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ जनता को गुमराह किया है। सत्ता पाने के लिए जनता से बड़े-बड़े वादे किए और झूठे सपने दिखाए और 6 महीने में कुछ भी नहीं किया गया। बीजेपी का असली मकसद सिर्फ सत्ता हथियाना है।

किताब से निशाना
कांग्रेस ने एक किताब जारी कर बीजेपी के उन वादों का जिक्र किया है कि जिस पर बीजेपी ने चुनाव के पहले कुछ और कहा था और सत्ता में आने के बाद उससे पलट गए। माकन ने कहा कि पार्टी ने 3 बड़े यू-टर्न लिए।

पहला यू टर्न
माकन ने बताया कि चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष रहे राजनाथ सिंह ने कहा था कि वो सत्ता में आए तो नेता जी सुभाष चंद्र के मौत से जुड़े साक्ष्यों को सार्वजनिक करने की मांग की थी और जब सत्ता में आ गए हैं तो उसकी जानकारी देने से इनकार कर रहे हैं।

दूसरा यू टर्न
परमाणु करार पर सरकार ने यू-टर्न लिया है। माकन ने कहा कि बीजेपी ने 2010 में पार्लियामेंट में सेशन नहीं चलने नहीं दिया और पीएम पर आरोप लगाते रहे कि वो अमेरिका को फायदा पहुंचाना चाह रहे हैं। सिविल न्यूक्लियर डैमैज एक्ट के ऊपर खूब हंगामा किया गया था। और अब खुद की सरकार बनने पर यू-टर्न ले लिया है।

तीसरा यू-टर्न
माकन ने कहा कि मोदी साहब ने गुवाहाटी में कहा कि बांग्लादेश के साथ हम लैंड स्वैपिंग डील कर रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि जब हम लोग इस बात को कर रहे थे तो ये कहा था कि ये देशद्रोह की तरफ बढऩे वाला काला कदम है। जेटली साहब जब आप विपक्ष में थे तब आपकी लीगल सेंस कुछ और थी और आज जब सरकार है तो लीगल सेंस बदल गई है। क्या कुछ परिवर्तन हुआ है या फिर पीएम आपकी बात नहीं मानते हैं।

100 दिन में नहीं आया कालाधन
माकन ने कहा कि 100 दिन में कालेधन को लाने की बात कही थी। बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष ने 100 दिन में काले धन को लाने का वायदा किया था। लेकिन वैंकेया नायडू कह रहे हैं कि इस तरह का कोई वायदा सरकार ने नहीं किया है। माकन ने कहा कि इस सरकार को यू-टर्न लेने वाली सरकार कहना चाहिए हर हफ्ते एक मुद्दे पर इस सरकार ने यू-टर्न लिया है।

पीएम के मन की बात पर निशाना
माकन ने पीएम ने मन की बात पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी कहते हैं कि देश के बाहर कितना काला धन है वो किसी को नहीं पता है। अगर ये मन की बात है तो क्या पहले जो कहा था वो दिमाग से कहा था। क्या आपके दिमाग में केवल सत्ता पाने की ललक है।(प्रैसवार्ता)

No comments