गौ भक्ति की आड़ में धंधा, गौ भक्ति पर लगा दाग!

सिरसा(प्रैसवार्ता)। प्रदेश सरकार गौ तस्करी एवं गौ हत्या के मामले को लेकर जल्द ही एक नया कानून लेकर आने की तैयारी में है और संभवत: विधानसभा सत्र के दौरान यह कानून सामने व्यवहारिक रूप से भी आ जाए। मगर इसे क्या कहेंगे कि गौ भक्ति की आड़ में कुछ लोगों ने इसे धंधा बना डाला है। इसके अलावा आनन फानन में पशु व्यपारियों को ही गौ तस्करी से जोड़कर गाडिय़ों में आग लगा दी गई। ऐसे में इस नुकसान की भरपाई आखिर कौन करेगा। कहा तो ये भी जा रहा है कि गौ भक्ति की आड़ में इन कथित सेवकों ने गाड़ी से करीब एक लाख रूपये भी गायब कर दिए। इस स्थिति को खुद ही देखना व समझना पड़ेगा कि आखिर हकीकत क्या है? फिलहाल पशु व्यपारियों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर शुरू कर दी है। इस घटनाक्रम से उन लोगों को वाकई में बड़ी शर्मिंदगी उठानी पड रही है, जो वास्तव में गौ सेवा कर रहे है।

ये है मामला
घटनाक्रम के अनुसार बीती रात करीब 9 बजे चत्तरगढ़पट्टी क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने गौ तस्करी के शक में तीन ट्रक रूकवा लिए, जिनमें पशु लदे हुए थे। इसी दौरान ट्रकों के पीछे चल रही तीन बुलेरों गाडिय़ों को रूकवाकर उक्त लोगों ने उनमें सवार लोगों की पिटाई की तथा बाद में दोनो गाडिय़ों को आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलने पर डीएसपी धर्मवीर पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे और दमकल गाडिय़ों नेे मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। ट्रकों में बरामद गौधन को गौशाला भिजवा दिया गया। वही इस मामले में पशु व्यापारी रोहताश पुत्र रामसेवक निवासी सीकरपुर यूपी ने पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि तीनों ट्रकों में दुधारू गाय थी तथा उनके साथ उनके बछड़े भी थे। रात को 30-40 अज्ञात लोगों ने उनके ट्रकों को जबरन रूकवा लिया तथा बाद में उनकी गाडिय़ों को रूकवाकर उनसे मारपीट की। रोहताश ने आरोप लगाया कि उक्त लोगों ने बुलेरों गाड़ी में रखी एक लाख रूपये की नकदी छीन ली तथा बाद में गाडिय़ों में आग लगा दी।

तस्कर नहीं व्यापारी थे वो
रोहताश ने बताया कि वे पशु व्यापारी है तथा खरीद बेच के लिए दुधारू गाय लेकर जा रहे थे। रोहताश की मानें तो वह लंबे समय से पशुओं की खरीद बेच करते है मगर गौ सेवा की आड़ में उन्हें लाखों रूपये का नुकसान पहुंचाया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी, मारपीट, जानलेवा हमला करने तथा छीना झपटी करने का अभियोग दर्ज कर जांच शुरू  कर दी है।  इस मामले की जांच सब इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह कर रहे है।

No comments