सिंगला टायर शोरूम में चोरी की कोशिश, थाने में नहीं मिले पुलिस कर्मी - The Pressvarta Trust

Breaking

Sunday, March 15, 2015

सिंगला टायर शोरूम में चोरी की कोशिश, थाने में नहीं मिले पुलिस कर्मी

सिरसा(प्रैसवार्ता)। शहर की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था को एक बार फिर ललकारा गया है। अज्ञात लोगों के एक गैंग ने रविवार को हिसार रोड पर न्यू आरएसडी मार्केट स्थित एक टायर शोरूम को निशाना बनाने की कोशिश की। मजबूत शटर होने की वजह से यह गैंग टायर लूटने में नाकामयाब रहा। सीसीटीवी कैमरे में इस गैंग में नौ लोगों का शामिल होना पाया गया है। प्रैसवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार न्यू आरएसडी मार्केट स्थित सिंगला टायर शोरूम को लूटने का प्रयास किया गया। शोरूम के शटर को तोडऩे का प्रयास किया गया मगर इसमें नाकामयाबी मिली। शोरूम के संचालक रतन सिंगला ने बताया कि रविवार सुबह जब वे दस बजे शोरूम पर पहुंचे तो शटर को टूटा हुआ पाया। उन्होंने बताया कि किसी यंत्र से शटर को तोडऩे की कोशिश की गई मगर मजबूत शटर होने की वजह से लुटेरे के मंसूबे कामयाब नहीं हुए। घटनाक्रम की जानकारी देते चंद्रशेखर सिंगला ने बताया कि शोरूम के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज जांचने पर इस गैंग में नौ लोगों का शामिल होना पाया गया है। उन्होंने बताया कि शोरूम को लूटने के लिए आए लोग प्रात: साढ़े 4 बजे आए और लगभग 15 मिनट के प्रयास के बाद 4:45 पर वापिस लौट गए। उन्होंने बताया कि चोर वारदात को अंजाम देने में नाकामयाब रहे मगर पुलिस की उदासीनता जगजाहिर हो गई है। 

थाना में नहीं मिले पुलिस कर्मी
सिंगला टायर के संचालक रतन सिंगला ने बताया कि सुबह 10 बजे जब उन्होंने शोरूम का शटर टूटा पाया तो थाना शहर पहुंचे और घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना में मुंशी को मौका मुआयना करने के लिए कहा गया तो बताया गया कि थाना में कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं है जो कि घटनाक्रम का मौका मुआयना कर सके। श्री सिंगला ने बताया कि जब उन्होंने इस बारे में बार-बार आग्रह किया तब पीसीआर नंबर पांच को मौके पर भेजा गया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। 

तीन बार पहले भी हो चुकी है वारदात
परशु राम चौक स्थित न्यू आरएसडी मार्केट में टायर शोरूम को निशाना बनाने की यह तीसरी वारदात है। इससे पहले इस मार्केट में चोरी की दो वारदातें अंजाम दी जा चुकी हैं। चोर वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो गए और उनका आज तक कोई पता नहीं चल पाया है।

सड़क की ओर लगाया पर्दा
सिंगला टायर को रविवार तड़के निशाना बनाने वाले गैंग ने हिसार रोड की ओर पर्दा लगाया और उसके बाद शटर को तोडऩे की कोशिश की। सीसी टीवी कैमरे की फुटेज में इस गैंग की कार्यशैली उजागर हुई है। सुबह सवेरे सड़क की ओर शोरूम के शटर को तोडऩे से पहले पर्दा?लगा दिया गया ताकि आने-जाने वाले लोगों का ध्यान उधर न हो। हालांकि सिंगला टायर शोरूम का एक शटर न्यू आरएसडी मार्केट के भीतर की ओर भी है। 

शहर पुलिस कटघरे में
पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी द्वारा कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने की जितनी कोशिश की जा रही है, थाना शहर की कार्यशैली उतनी ही उदासीन प्रतीत हो रही है।?शहर में रात्रि गश्त, पीसीआर और मोटर बाइक राइडर की निगरानी के बावजूद चोर गिरोह अपनी वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाता है। एक के बाद एक घटनाएं घटती रही हैं। क्रिकेट बुकिज के अड्डों को सीआईए ढूंढ निकालती है और शहर पुलिस को कोई?खबर नहीं मिल पाती। जिला मुख्यालय पर शहर पुलिस की ढिलाई पुलिस कप्तान के लिए एक चुनौती बनी हुई है। 

No comments:

Post a Comment

Pages