पुलिस की इंटरस्टेट मीटिंग में अपराधियों को पकडऩे के लिए बनाया वाट्सएप ग्रूप - The Pressvarta Trust

Breaking

Wednesday, June 17, 2015

पुलिस की इंटरस्टेट मीटिंग में अपराधियों को पकडऩे के लिए बनाया वाट्सएप ग्रूप

सिरसा(प्रैसवार्ता)। लॉ एंड आर्डर व क्राईम को कंट्रोल करने के लिए बुधवार को सुरखाब टूरिस्ट कांप्लेक्स की इंटरस्टेट मीटिंग हुई। मीटिंग में सिरसा के अलावा फतेहाबाद, हिसार, राजस्थान के हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, पंजाब के बठिण्डा, मानसा, संगरूर  सहित अनेक जिलों के पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। मीटिंग के बाद हिसार के आईजी अनिल राव, बीकानेर के आईजी जीएल शर्मा व बठिण्डा के मनीष चावला ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि इस इंटरस्टेट मीटिंग में को-ऑर्डिनेशन को लेकर गहन मंथन किया गया है। इसके साथ सभी अधिकारियों का वाट्सअप ग्रूप बनाया गया है, जिसमें तीनों राज्यों के पुलिस अधिकारी अपडेट रहेंगे। इस ग्रूप में वो तमाम चीजे शेयर की जाएंगी, जो कि अपराधों से संबंधित होंगी। सूत्रों के मुताबिक अपराधी, अपराध करने के बाद बॉर्डर क्रास कर जाते है। ऐसी स्थिति में उनको पकडऩा बेहद मुश्किल होता है। अब नए प्लॉन में ऐसे अपराधी बच नहीं पाएंगे। वे तीनोंं राज्यों के बड़े अधिकारियों के नोटिस में रहेंगे। बड़ी वारदात व क्राईम होन पर एक दूसरे से चर्चा करेंगे। मीटिंग में पुलिस अधिकारियों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से चर्चा की है कि तीनों राज्यों में नशे की तस्करी को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाए। इसके साथ प्र्रदेश में आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई है।
अपराधियों को पकडऩे के लिए बुकलेट तैयार
आईजी अनिल राव ने कहा कि ऐसी मीटिंग समय-समय पर होती रहती है। पिछले दिनों भी हनुमानगढ़ में एसपी लेवल की मीटिंग रखी गई थी। बुधवार की इस मीटिंग में तीनों स्टेटों में वांछित अपराधियों को पकडऩे के लिए बकायदा एक बुकलेट तैयार की है। इस बुकलेट में हरियाणा, पंजाब व राजस्थान के वांटेड अपराधियों का पूरा रिकार्ड है। उन पर दर्ज मुकद्दमों का ब्यौरा भी दिया गया है। इस बुकलेट के माध्यम से ये आरोपी बच नहीं पाएंगे। इसके अलावा एटीएम  लूट गिरोह के मामले को ट्रेस करने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। ये वारदातें हरियाणा के साथ लगते पंजाब व राजस्थान में भी हुई है। इसलिए इसको ट्रेस करनेे के लिए एक संयुक्त टीम बनाई गई है।
डेरा के सवाल पर मुस्कुरा दिए आईजी
आईजी अनिल राव के बाद बीकानेर रेंज के आईजी जीएल शर्मा भी मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि हमारा भादरा, हनुमानगढ़, गंगानगर, चुरू व नोहर का इलाका हरियाणा से लगता है। हमारें भी कुछ ऐसे अपराधी है जो हरियाणा में आ जाते है। इसको लेकर इस मीटिंग में चर्चा हुई है। पत्रकारों द्वारा डेरा सच्चा सौदा के संबंध में पूछे गए सवाल पर आईजी अनिल राव मुस्कराने लगे। बाद में बीकानेर रेंज के आईजी जीएल शर्मा ने कहा कि पुलिस मौके की स्थिति देखेगी। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस का काम है।

No comments:

Post a Comment

Pages