नगर परिषद के जेई व एमई की गिरफ्तारी को लेकर रही चर्चा: मछलियां तो पकड़ ली, मगरमच्छ कब होगा गिरफ्तार?

सिरसा(प्रैसवार्ता)। गली ब्रह्माकुमारी आश्रम वाली में फर्जी निर्माण मामले में शहर पुलिस ने नगर परिषद के जेई अरूण कुमार व एमई सुबेर सिंह को बुधवार देर शाम को गिरफ्तार किया गया था और गुरूवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया। न्यायालय ने दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
ये है मामला
बरनाला रोड़ स्थित गली ब्रह्मकुमारीज आश्रम वाली का नगर परिषद के अधिकारियों ने फर्जी निर्माण दर्शा दिया था। बगैर गली बनाए ही तीन लाख रूपए से अधिक के बिल बना दिए थे। नगर परिषद के जेई अरूण कुुमार, एमई सुबेर सिंह, ईओ बीएन भारती व प्रधान सुरेश कुक्कू ने बिल को पास कर दिया था, जबकि ठेकेदार उमेश गुप्ता द्वारा कागजों में यह गली बनाई गई। पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता धर्मवीर दहिया ने इस गली की फर्जी मानिटरिंग कर डाली थी।
एफआईआर भी हुई थी दर्ज
फर्जी गली के निर्माण के इस मामले में शहर पुलिस ने 18 जून को विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले में भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा मामले की लीपापोती करने और बच निकलने के उपाए किए जा रहे थे। इस आशय की साजिश रची जा रही है कि एफआईआर को दर्ज किया जाए। नगर परिषद के भ्रष्ट अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर शहर के पत्रकारों, व्यापारियों, समाजिक संगठनों व जागरूक लोगों ने मुहिम छेड़ी हुई थी। 3 जुलाई को भ्रष्ट अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर थाना शहर के समक्ष धरना दिया गया था, जबकि 10 जुलाई को भूख हड़ताल का अल्टीमेटम दिया गया था।
अन्य की जल्द गिरफ्तारी की उम्मीद
जेई व एमई की गिरफ्तारी के साथ ही फर्जी गली निर्माण मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की उम्मीद बन गई है। इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए नगर परिषद के प्रधान सुरेश कक्कू व अन्य आरोपी बचने के उपाय खोजते रहे। भ्रष्ट अधिकारियों में गुरूवार को हडकंप मचा रहा और उन भ्रष्ट अधिकारियों में बैचेनी रही, जिन्होंने जमकर धांधलियां की है।
धरना व भूख हड़ताल कल
शहर थाना के समक्ष शुक्रवार सुबह पत्रकारों द्वारा भूख हड़ताल की जा रही है, क्योंंकि नगर परिषद के भ्रष्ट अधिकारी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए है। जेई व एमई को गिरफ्तार कर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई तो शुरू कर दी है, मगर सूत्र यह बताते है कि प्रधान व अन्य आरोपी फरार है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवीन केडिया ने कहा कि लघु सचिवालय के बाहर सांकेतिक धरना 10 जुलाई को ही दिया जाएगा। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के नेतृत्व में दिए जा रहे इस धरने में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता व आमजन शामिल होंगे।
मछलियां तो हो गई गिरफ्तार, मगर मगरमच्छ कब होगा गिरफ्तार
जेई व एमई की गिरफ्तारी के बाद गुरूवार सुबह से ही शहर में यह चर्चा शुरू हो गई कि पुलिस ने मछलियों को गिरफ्तार तो कर लिया, मगर क्या मगरमच्छ भी गिरफ्तार होगा। चर्चा तो यह भी रही कि पुलिस ने इस मछलियों को गिरफ्तार कर केवल खानापूर्ति की है, मगर उम्मीद है कि मगरमच्छ जल्द गिरफ्तार होगा।

No comments