डेरा प्रमुख संत गुरमीत की तीसरी फिल्म से पहले रिलीज होगी चौथी फिल्म!

सिरसा (प्रैसवार्ता)। फिल्में अभिव्यक्ति को व्यक्त करने का सबसे सशक्त माध्यम हैं। सिनेमा जगत की जब शुरूआत हुई तो सिर्फ और सिर्फ समाज में जागरूकता लाने के उद्देश्य से। वक्त बदला और उसके साथ निर्देशकों व निर्माताओं का नजरिया भी। प्रारंभिक फिल्में जहां दुनिया को देश प्रेम के साथ-साथ सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूकता लाने व संत-महापुरूषों के जीवन चरित्र बारे अवगत कराने के उद्देश्य से बनाई जाती थी। रामायण व महाभारत भी इन्हीं में से एक हैं। लेकिन पिछल्ले दो दशक से फिल्मों का ढर्रा बदल गया। सामाजिक जागरूकता की जगह अश£ीलता ने ले ली। डेरा सच्चा सौदा के संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की आने वाली फिल्म लॉयन हर्ट  उन सभी के मुंह पर एक करारा तमाचा है।  इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब किसी रूहानी रहबर ने समय की मांग के अनुसार वर्तमान समाज से बुराईयों का खात्मा कर इंसानियत, मानवता भलाई व देशभक्ति का जज्बा पैदा करने का संदेश देती पूर्णतया सच्चाई यानि सच्ची घटना पर आधारित एक साफ-सुथरी पारिवारिक फिल्म का निर्माण किया जाएगा।

शूटिंग जल्द होगी शुरू
    बता दें कि डेरा सच्चा सौदा की तीसरी फिल्म ऑनलाइन गुरूकुल की शूटिंग पूरी हो गई है, लेकिन इस फिल्म को रिलीज होने में लगभग छह माह का समय ओर लगेगा। इसी बीच पता चला है कि डेरा प्रमुख की चौथी फिल्म लॉयन हर्ट है, जोकि तीसरी फिल्म से पहले ही रिलीज हो जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि इस फिल्म को अगस्त के महीने में ही रिलीज किया जा सकता है और शूटिंग जल्द ही शुरू हो रही है।

सच्चाई का डंका विश्व में बजाना चाहते है डेरा प्रमुख
    बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत डॉ. गुरमीत राम रहीम इन्सां रूहानी सत्संगों, जनजागरूकता रैलियों व सफाई अभियानों के माध्यम से दुनिया को बुराईयां त्यागकर स्वच्छ समाज का निर्माण करने बाबत जागरूक करते आ रहे हैं। अब जब जमाना करवट ले रहा है तो इन रूहानी रहबर ने भी जमाने के साथ चलते हुए ही जमाने को बदलने यानि सच्चाई का डंका बजाने की ठान ली। धर्म, अध्यात्म, विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल व कृषि जगत में देश व दुनिया को अवर्णननीय योगदान देने के साथ-साथ अब डेरा प्रमुख फिल्मों के जरिए हॉलीवुड और बॉलीवुड में एक साथ एंट्री कर रूहानियत संग फिल्मी दुनिया में एक नई क्रांति ला रहे है।

पहली दो फिल्में बना चुकी है अपनी पहचान
    बता दें कि इससे पूर्व डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम इन्सां की अब तक दो फिल्में रिलीज हो चुकी है, जिसने न केवल अच्छा बिजनेस किया है, बल्कि लोगों में मानवता भलाई की अलख भी जगाई है। दो फिल्मों ने समाज में जो अच्छाई का संदेश दिया है, उसकी हर तरफ प्रशंसा ही प्रशंसा है। करोड़ों के मेहनाता से डेरा प्रमुख ने मानवता भलाई के कई कार्य ओर शुरू किए है। इसी के साथ इन राशि को मानवता भलाई के कार्य में लगाना प्रारंभ कर दिया है।

No comments