आईजी ओपी सिंह ने किया नशा न खरीदने का आह्वान, कहा सप्लायरों को हम देख लेंगे... - The Pressvarta Trust

Breaking

Sunday, June 26, 2016

आईजी ओपी सिंह ने किया नशा न खरीदने का आह्वान, कहा सप्लायरों को हम देख लेंगे...

सिरसा(प्रैसवार्ता)। नशे से दूर रहने का संदेश लेकर आईजी हिसार रेंज ओपी सिंह रविवार सुबह सिरसा पहुंचे और अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर जिला पुलिस द्वारा निकाली गई दौड़ में शामिल हुए। खास बात यह रही कि हिसार रेंज के कप्तान व जिला के कप्तान एक साथ आमजन को साथ लेकर शहर के मुख्य चौक चौराहों में दौड़ें और नशे से दूर रहने का संदेश दिया। प्रैसवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार आईजी हिसार रेंज रविवार सुबह शहर में पहुंचे और अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस को लेकर टाऊन पार्क के नजदीक जिला पुलिस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों से मुखातिब हुए। इस अवसर पर एसपी सिरसा सतेंद्र कुमार गुप्ता, एसडीएम परमजीत सिंह चहल, डीडीपीओ प्रीतपाल के अतिरिक्त जिला के उप पुलिस अधीक्षकों, थाना प्रभारियों व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे। लोगों को संबोधित करते हुए आईजी ओपी सिंह ने कहा कि नशा समाज को बर्बाद कर रहा है। युवा वर्ग का इस ओर आकर्षित होना अच्छी बात नहीं है। देश की 125 करोड़ की आबादी में नशा करने वालों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है, ये शर्म की बात है। अब आमजन को आगे आना होगा और नशे पर वार करना होगा, तभी हम समाज को नशा मुक्त कर पाएंगे।

एसपी ने किया आईजी का स्वागत
बता दें कि आईजी हिसार रेंज ओपी सिंह के सिरसा पहुंचने पर एसपी सिरसा सतेंद्र कुमार गुप्ता ने फूलों का बुके देकर स्वागत किया। एसपी सिरसा ने आईजी सिंह को जिला पुलिस द्वारा नशा मुक्त समाज बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान तथा नशा का कारोबार करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई बारे विस्तृत जानकारी दी। एसपी ने आईजी को बताया कि जिला पुलिस नशे का कारोबार करने वालों की धरपकड़ कर रही है और इन्हें किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जा रहा।

निर्धारित समय पर सिरसा पहुंचे आईजी सिंह
आईजी सिंह ने कार्यक्रम में भारी संख्या में पहुंचे लोगों से कहा कि वे लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए उत्साहित थे। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतने लोग उन्हें सुनने पहुंचेगे और नशे के खिलाफ लगाई गई दौड़ का हिस्सा बनेंगे। आईजी ने कहा कि इतने सारे लोगों को देखकर उन्हें यकीन हो गया है कि अब सिरसा जिला में नशे का कारोबार करने वालों की खैर नहीं...।

अरे..नशा खरीदते ही क्यों हो: आईजी सिंह
कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए आईजी सिंह ने कहा कि माता-पिता को चाहिए कि अपने बच्चों को नशे से दूर रखें। अगर ठान ली जाए, कि नशा नहीं खरीदेंगे, तो बेचने वाले किसे नशा बेचेंगे। युवा पीढ़ी नशा न खरीदने का तय करें, सप्लायरों को हम देख लेंगे। आईजी हिसार ने कहा कि नशे का कारोबार करने वालों पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है। आमजन अगर सहयोग करें, तो नशा मुक्त समाज यकीनन होगा।

No comments:

Post a Comment

Pages