सिरसा: पुलिस की नई पहल, डबवाली व ऐलनाबाद में महिला हेल्प डेस्क शुरू

सिरसा(प्रैसवार्ता)। एसएचओ मैडम! हमारी शिकायत का क्या हुआ? हम इतनी दूर से फरियाद लेकर आपके पास आए है? अब हम कब आए? हमारी शिकायत का समाधान कब और कैसे होगा? इन सवालों के जवाब के लिए अब डबवाली व ऐलनाबाद की महिलाओं को सिरसा के महिला थाने की जरूरत महसूस नहीं होगी। पुलिस विभाग की ओर से एक नई पहल शुरू की गई है, इसके तहत डबवाली व ऐलनाबाद उपमंडल की महिलाओं के लिए महिला हैल्प डेस्क की स्थापना की गई है। इस डेस्क में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई है, जो फरियादी महिलाओं की शिकायत में निपटान हेतु सक्षम होंगी।
यह कहना है एसपी साहब का!
एसपी सिरसा सतेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि जिला स्तर पर महिला थाना पहले से ही स्थापित है, लेकिन अब इस महिला हेल्प डेस्क के स्थापित होने पर महिला विरूद्ध अपराधों पर और बेहतर ढंग से अंकुश लगेगा। डबवाली उपमंडल में स्थापित महिला हेल्प डेस्क का कार्यालय डबवाली शहर थाना में, जबकि ऐलनाबाद उपमंडल में यह कार्यालय ऐलनाबाद थाना में स्थापित किया गया है। ऐलनाबाद व डबवाली के डीएसपी उपमंडलों में स्थापित इस महिला हेल्प डेस्क की कार्यप्रणाली को समय-समय पर जांचेंगे।
जिला में पहले से ही स्थापित हैं महिला थाना
जिला स्तर पर महिला थाना पहले से ही स्थापित है, लेकिन अब इस महिला हेल्प डेस्क के स्थापित होने पर महिला विरूद्ध अपराधों पर और बेहतर ढंग से अंकुश लगेगा। इस हेल्प डेस्क में महिलाएं उपमंडल स्तर पर भी अपनी शिकायतों का निपटान करवा पाएंगी। इसके अतिरिक्त महिलाएं पुलिस सहायता के लिए किसी भी समय महिला हेल्पलाइन 1091 पर कॉल कर सकती है।

No comments