कल से शुरू होगी डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां की हाईटेक गेम

सिरसा(प्रैसवार्ता)। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू  संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां की हाईटेक गेम 'तिरंगा रूमाल छू लीग' 22 अगस्त सोमवार से शुरू होने जा रही है। एमएसजी ऑल ट्रेडिंग कंपनी द्वारा प्रायोजित करवाई जा रही यह गेम 28 अगस्त तक चलेगी। इस प्रतियोगिता को लेकर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। प्रैसवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार इस प्रतियोगिता में 8 टीमों के  कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भाग लेंगे। विजेता टीम को 50 लाख व उपविजेता टीम को 30 लाख रुपए ईनाम के रूप में दिए जाएंगे। रविवार को शाह सतनाम जी धाम में सत्संग के दौरान संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने बताया कि वे खेलों के क्षेत्र में अच्छे खिलाडिय़ों को आगे लाना चाहते हैं। हमारी दिली इच्छा है कि उन्हीं खिलाडिय़ों में से कुछ और गेमों में लगाएं , ताकि वो ओलंपिक या एशियाड में देश के लिए मैडल जीतकर लाएं ताकि वो अपने मां बाप का ही नहीं देश का नाम रोशन करें। सर्कल कबड्डी, नेशनल कबड्डी, कुश्ती, खो-खो और एक दो और खेलों को मिलाकर हाईटेक बनाया गया है। इसमें वन टू वन फाइट होगी। प्रतियोगिता में 8 टीमें चुनी जा चुकी है। प्रत्येक खिलाड़ी को टीम के ऑनर कम से कम 50 हजार रुपए रुपए देंगे और जैसे जैसे मैच खेलते जाएंगे, वो अपडेट होता रहेगा।  प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। प्रतियोगिता के तहत रोजाना दो मुकाबले होंगे। एक सप्ताह तक चलने वाली यह प्रतियोगिता रात में साढ़े आठ बजे से दस बजे तक होंगे। प्रतियोगिता इंडोर स्टेडियम में करवाई जाएगी, जिसको ओलंपिक की भांति बेहद खुबसूरत ढंग से सजाया गया है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं स्टेडियम की साज सज्जा के लिए आर्ट डायरेक्शन कर रहें हैं। सभी खिलाडिय़ों के डोप टेस्ट लिए जाएंगे। प्रतियोगिता के दौरान कैमरों से भी खिलाडिय़ों की निगरानी होगी और हर एरिया में कैमरे लगे होंगे। प्रतियोगिता का विभिन्न टीवी चैनलों पर भी प्रसारित किया जाएगा। प्रतियोगिता के नियमों के बारे में उन्होंने बताया कि इस खेल में रेडर रूमाल छू को उठाता है और भाग जाता है, कैचर उसे छू देता है तो रेडर का एक प्वाइंट होगा। अगर कैचर रेडर को रख लेता है तो कैचर के खाते में 2 अंक जुड जाएंगे। अगर रेडर बिना टच हुए, रूमाल छू ले जाता है तो उसके खाते में 3 अंक होंगे और अगर कैचर रूमाल छू समेत रेडर को उठाकर ले जाता है तो कैचर के खाते में 4 अंक जुड़ जाएंगे।

ये है टीमों के नाम
एमएसजी ऑल ट्रेडिंग कंपनी द्वारा करवाई जा रही तिरंगा रूमाल छू लीग में आठ टीमें भाग ले रही है जिनके नाम इस प्रकार है: (1) एमएसजी तूफानी शेर, (2) एमएसजी लठ गाड़ दे हरियाणा, (3) एमएसजी चक्क दे फट्टे पंजाब, (4) एमएसजी राजस्थानी सूरमा, (5) एमएसजी दिल्ली के दिलेर, (6) एमएसजी यूपी जांबाज, (7) एमएसजी कैनेडियन कोओ ब्वॉयज, (8) एमएसजी आस्टे्रलियन ब्रेव ब्वॉयज । 

ईनामों की होगी बौछार
संत डॉ. गुरमीत ने बताया कि इस प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों पर ईनामों की बौछार होगी। किसी गेम के लांचिंग पर ही लाखों रुपए के ईनाम हों, यह पहली बार हुआ है। विजेता टीम को 50 लाख व उपविजेता टीम को 30 लाख रुपए ईनाम के रूप में दिए जाएंगे। टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच को इलैक्ट्रिक बाईक दी जाएगी जबकि टूर्नामेंट ऑफ द प्लेयर को ईनाम में कार दी जाएगी। लीग में भाग लेने वाली टीमों के नाम भी बड़े दिलचस्प रखें गए हैं, एक टीम का नाम   हरियाणा की टीम का नाम एमएसजी ल_ गाड दे हरियाणा। प्रतियोगिता में कनेडा,आस्टे्रेलिया के साथ साथ पंजाब, हरियाणा , यूपी, दिल्ली, राजस्थान इत्यादि राज्यों की टीमें भी भाग ले रही है। यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट है। 

नशा न करें, ये बर्बाद कर देता है
संत डॉ. गुरमीत ने खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि वे नशें ना करें, नशा बर्बाद कर देता है। नशा करना है तो राम नाम का करें, एक्सराइज का करें, स्टडी का करें, गेम का करें। इनके लिए जुनून पैदा कर लो मंजिल आपके पास दौड़ी चली आएगी। खिलाड़ी ईश्वर की भक्ति करें, अच्छी खुराक लें। स्टीरॉयड इत्यादि से भी परहेज करें। तली हुई चीजें ना खाएं और कोल्ड ड्रिक्स भी ना पिए। खिलाड़ी खूब अभ्यास करें। देसी घी खाए। ईश्वर अल्लाह राम का नाम जपें । 

No comments