अमन चौपड़ा ने पार्टी का बढ़ाया जनाधार, तो पार्टी हाईकमान ने बढ़ाया राजनीतिक कद

सिरसा(प्रैसवार्ता)। हरियाणा बनने के पांच दशक उपरांत इनैलो के गढ़ कहे जाने वाले सिरसा में भाजपा की सेंधमारी के चलते इनैलो का राजनीतिक गणित गड़बड़ा गया है। जिलाभर में हुए पंचायती तथा निकाय चुनावों में भाजपा का प्रभावी प्रदर्शन देखने को मिला है। कई बार परिषद सिरसा पर चौधर करने वाली इनैलो अपने ही गढ़ में मात्र दो वार्डों तक ही सीमिट कर रह गई है, जबकि पिछले चुनाव में इनैलो को 31 वार्डों में 19 पर बढ़त मिली थी। परिषद सिरसा के चुनाव पर सभी राजनीतिक दलों की नजरें थी, क्योंकि परिषद के चुनाव परिणाम ही भविष्य का राजनीतिक आईना माना जा रहा था। इनैलो के इस गढ़ को एक कथित चुनौती स्वीकार करते हुए युवा भाजपा नेता अमन चौपड़ा ने अपने साथियों के साथ चुनावी कमर कस ली और दिन-रात एक करके मतदाताओं को भाजपा की ओर आकर्षित करते हुए 31 वार्डों में से 15 पर भाजपाई विजयी परचम फहराने में कामयाबी पाई। पांच दशक के सिरसा के राजनीतिक इतिहास को देखने से लगता है कि भाजपा को इतना बड़ी जीत का श्रेय अमन चौपड़ा और उसकी टीम को दिया जाना उचित रहेगा, क्योंकि जिस प्रकार अमन चौपड़ा ने चुनावी कमर संभालते हुए धुंआधार  चुनावी बैटिंग की, उससे न सिर्फ भाजपा का शानदार शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला, बल्कि भाजपाई कुनबा भी तेजी से बढ़ा। परिषद के युवा स्टार प्रचारक के रुप मेंं उभरे अमन चौपड़ा की कार्यप्रणाली योग्यता और काम करने की क्षमता से प्रभावित होकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने अमन चौपड़ा को प्रांतीय उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी है। दिलचस्प तथ्य यह है कि परिषद के चुनाव में भाजपा के इस युवा स्टार प्रचारक अमन चौपड़ा की सभी वर्गों में पैंठ स्पष्ट देखी गई है। परिश्रम, कुशलता और योग्यता के चलते अमन चौपड़ा ने भाजपाई जनाधार बढ़ाया है, तो वहीं शीर्ष नेतृत्व ने भी राजनीतिक कद में इजाफा किया है। अमन चौपड़ा की सक्रियता नेे उसके व्यक्तित्व को भी बढ़ा दिया है, जिसे भविष्य के लिए राजनीतिक पंडित शुभ संकेत मानते है।
अमन बन जाए विधायक, तो होगा सोने पर सुहागा
धर्मनगरी सिरसा के लोग अमन चौपड़ा को एक विधायक के रुप में भी देखना चाहते है। लोगों का कहना है कि भाजपा के युवा नेता अमन चौपड़ा उनकी हर समस्या का समाधान भाई व बेटा बनकर करते है। ऐसे में अगर उन्हें अमन चौपड़ा विधायक के रुप में मिल जाए, तो सोने पर सुहागा होगा। अमन चौपड़ा कहते है कि वे पार्टी के एक कार्यकर्ता है। पार्टी हाईकमान के निर्देशों की वह पालना करते है और भविष्य में पार्टी हाईकमान उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपेगा, उस पर वह खरा उतरेंगे।
युवा नेताओं ने दी बधाई
अमन चौपड़ा को मिली इस जिम्मेवारी के लिए युवा भाजपा नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। युवा भाजपा नेता कर्ण दुग्गल ने कहा कि अमन चौपड़ा एक ईमानदार छवि के व्यक्तित्व है और लोगों की मदद को प्राथमिकता देते है। अमन चौपड़ा ने अपनी मेहनत की बदौलत युवाओं में विशेष स्थान हासिल किया है।

No comments