संत डॉ. गुरमीत राम रहीम इन्सां ने नई तकनीक से किया 'हिंद का नापाक को जवाब' का ऑनलाइन प्रमोशन

सिरसा(प्रैसवार्ता)। मानवता भलाई के कार्यों को समर्पित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत डॉ. गुरमीत राम रहीम इन्सां ने फिल्म प्रमोशन का एक अलग तरीका अख्तियार किया है। इस तकनीक को फिलहाल ऑनलाइन प्रमोशन का नाम दिया गया है, जिसमें इंटरेनट के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर वीडिय़ों कांफ्रेंसिग कर फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है। संत डॉ. गुरमीत ने अपनी फिल्म  'हिंद का नापाक को जवाब' को इस नई तकनीक के जरिए देश के 7 राज्यों व 37 शहरों में प्रमोट किया। प्रैसवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार माही सिनेमा में आयोजित प्रमोशन कार्यक्रम में संत डा. गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह इन्सां व उनकी पुत्री एवं मूवी डायरैक्टर हनीप्रीत इन्सां ने फिल्म का प्रमोशन किया। इसी के साथ फिल्म का एक वीडिय़ों गीत भी लॉच किया गया। वीडिय़ों कांफ्रेंसिग के जरिए विभिन्न शहरों और माही सिनेमा में पत्रकारो से बातचीत करते हुए संत डॉ. गुरमीत ने कहा कि हिन्द का नापाक को जवाब मूवी ऊरी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक व उसके बाद के हालातों को दर्शाती है। फिल्म देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत है। फिल्म में उनकी भूमिका एक योद्धा की है, जो पाकिस्तान में जाकर आतंकवादियों से लोहा लेता है। उन्होंने बताया कि उन्होंने फिल्म में एडिटर, कम्पोजर, कैमरामैन, स्क्रिप्ट राईटर, डी.ओ.पी., मेकअप आॢटस्ट, डिजाइनर सहित फिल्म निर्माण से जुड़ी 43 भूमिकाएं अदा की हैं। जबकि बेटी हनीप्रीत ने उनके साथ 21 भूमिकाएं निभाई हैं।  यह एक्शन फिल्म है और इसके साथ दर्शकों का मनोरंजन भी करेगी। फिल्म में बेटियों के लिए भी संदेश दिया गया है और फिल्म आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग, डबिंग सहित पूरा कार्य 29 दिनों में पूरा किया गया है। आगामी  10 फरवरी को यह फिल्म देश-विदेश में हिन्दी  के अलावा तमिल, तेलगू, मलयालम व अंग्रेजी सब टाइटल के साथ रिलीज होगी। फिल्म में दुश्मन देश को यह बताया गया है कि जो प्यार की भाषा नहीं समझते तो उनका यही हश्र होगा। 

कॉमेडी पर आधारित हो सकती है अगली फिल्म
पहले नशा, फिर मानवता भलाई का संदेश और अब सर्जिकल स्ट्राईक के बाद अगला प्रोजेक्ट क्या होगा, सवाल के जवाब में संत डॉ. गुरमीत राम रहीम इन्सां ने बताया कि उनकी अगला प्रोजेक्ट यानि कि फिल्म कॉमेडी पर आधारित हो सकती है। फिल्म प्रमोशन को लेकर कॉमेडी नाटकों में जाने की चर्चाओं के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर उन्हें फिल्म प्रमोशन के लिए कॉमेडी नाटकों में भी जाना पड़ा, तो वे जरूर जाएंगे।

ट्रकों पर स्क्रीनें लगाकर गांव-गांव में दिखाई जाएगीं फिल्म
                  संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने कहा कि देश भर में गांव-गांव तक फिल्म दिखाने के लिए एक विशेष योजना तैयार की गई है। बड़े-बड़े ट्रकों पर एल.ई.डी. स्क्रीन लगाकर उन्हें हर गांव में भेजा जाएगा। ट्रकों में फिल्म दिखाने के साथ ही खान-पान व जरुरुतमंद लोगों के लिए फ्री  मैडीकल चैकअप की सुविधा रहेगी। इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा के आई.टी. ङ्क्षवग के सेवादार भी मौजूद रहेगें।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश को कैशलैस बनाने की जो मुहिम छेड़ी गई है उसमें सहयोग देते हुए कैशलैस बनाने का संदेश लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही लोगों को कैशलैस ट्रांजक्शन की जानकारी भी मुहैया करवाया जाएगी। 

रिलीज होने से पहले 'हिन्द का नापाक को जवाब के नाम' बने यह रिकॉर्ड
सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित इस फिल्म में संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने अदाकारी सहित फिल्म निर्माण से संबंधित 43 विभिन्न विद्याओं में अपनी अहम भूमिका निभाई है, जबकि उनकी पुत्री हनीप्रीत इन्सां ने भी अदाकारी व फिल्म निर्माण से संबधित 21 भूमिकाएं अदा की है,जोकि रिकॉर्ड है। रिलीज होने से पहले ही इस मूवी के नाम 5 रिकॉर्ड दर्ज हो चुके है, जिनमें एक साथ सर्वाधिक लोगों द्वारा स्गिनेचर स्टैप करना, देशभक्ति की शपथ लेना और सर्वाधिक लोगों के साथ ट्रेलर लांच इत्यादि शामिल है। 

1 comment:

  1. Wahhh Guru ji
    Your New Way For Movie promotion Is Mind blowing Guru
    Ji You are Finding every time new And Battier way for promotion Movie like this guru Ji
    #11DaysToHKNKJ

    ReplyDelete