सिरसा (मनमोहित ग्रोवर)।  कहते है कि जिंदगी की गाड़ी के दो पहिये होते है और अगर दोनो पहिए सही सलामत तो जिंदगी की गाड़ी सरपट दौड़ती है। आम...

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की राजनैतिक गाड़ी को सरपट दौड़ा रही है अवंतिका तंवर

सिरसा (मनमोहित ग्रोवर)। कहते है कि जिंदगी की गाड़ी के दो पहिये होते है और अगर दोनो पहिए सही सलामत तो जिंदगी की गाड़ी सरपट दौड़ती है। आमतौर पर गाड़ी का दूसरा पहिया जीवन साथी को कहा जाता है। अगर जीवनसाथी पूरा सहयोग करें, तो फिर इंसान चाहे किसी भी क्षेत्र में काम करना चाहता हो, उसे आशातीत सफलता मिलती है। इसी तर्ज पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की जीवनसंगनी अवंतिका ललित माकन तंवर अशोक तंवर की राजनीतिक गाड़ी को तेज गति से दौड़ाने में बहुत सहायक सिद्ध हो रही है। अशोक तंवर के राजनीतिक प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से तैयार चुकी अवंतिका तंवर उनके हर कार्यक्रम में अग्रणी मोर्चे पर देखी जा सकती है। कांग्रेस पार्टी का कोई भी कार्यक्रम हो या फिर अशोक तंवर का कार्यक्रम हो, अवंतिका तंवर अपनी पूरी फौज के साथ मोर्चा संभालती है और अशोक तंवर के हर कार्यक्रम को पूरी तरह से सफल बनाने में सहायक सिद्ध होती है। देश के पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की दोहती एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन की बेटी अवंतिका को राजनीति विरासत में मिली है। राजनीतिक पाठशाला में शिक्षा ले चुकी अवंतिका तंवर जहां प्रखर वक्ता है, वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी पूरी तव्वजों देती है। उनके कार्यशैली से प्रभावित होकर अनेक युवा कार्यकर्ता कांग्रेस से जुड़कर कांग्रेसी कुनबे को बढ़ा रहे है। पार्टी कार्यकर्ता को पूरी प्राथमिकता देनी वाली अवंतिका तंवर अपने कार्यकर्ताओं के हर सुख दुख में शरीक होती है और कहती है कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ होती है, इसलिए उनके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं की पूरी सुनवाई करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

समर्थकों के लिए तंवर भावी मुख्यमंत्री, अवंतिका तैयार कर रही है तंवर का राजनीतिक ग्राउंड
कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर को हरियाणा के भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे है और अवंतिका तंवर इस दिशा में अशोक तंवर का राजनीतिक ग्राउंड तैयार कर रही है। अशोक तंवर के लिए किंग मेकर के रूप में साबित हो रही अवंतिका तंवर खुद एक बहुत बड़े राजनीतिक घराने से संबंध रखती है। बचपन से ही मिले राजनीतिक माहौल में पल्ली अवंतिका तंवर कांग्रेस पार्टी व अशोक तंवर के लिए दिन-रात एक किए हुए है।

राजनीतिक परीक्षा में भी खरी उतरी अवंतिका
डॉ. अशोक तंवर के विरोधी हर रोज अफवाहें छोड़कर उनके बारे में गलत प्रचार करने का प्रयास करते है, परंतु अशोक तंवर का राजनीतिक ताज बरकरार रखने में अवंतिका तंवर की मुख्य भूमिका रही है। जहां अशोक तंवर खुद कांग्रेस पार्टी के लिए दिन रात लगे हुए है, वहीं अवंतिका तंवर भी उनके लिए स्टार प्रचारक साबित हो रही है। कांग्रेस पार्टी के हर कार्यक्रम में अवंतिका तंवर को अग्रिम पंक्ति में देखा जा सकता है।

0 comments: